Sunday, 25 August 2019

सभी सिम पर ₹35 वाला रिचार्ज हुआ बंद, अब केवल एक सुविधा रहेगी जारी


पिछले कुछ समय से दूरसंचार ग्राहकों में खलबली मची हुई है क्योंकि रिलायंस जियो के कारण सभी दूरसंचार कंपनियों को बहुत नुकसान हो रहा है। इसलिए सभी दूरसंचार कंपनियों ने सभी ग्राहकों के लिए न्यूनतम चार्ज को संरेखित और कार्यान्वित किया है। 

यही है, अगर ग्राहक then 35 की न्यूनतम रिफिल के साथ रिफिल नहीं करता है, तो उनकी प्रवेश सुविधा को हमेशा के लिए रोक दिया जाएगा। सभी दूरसंचार कंपनियों द्वारा The 35 का न्यूनतम रिफिल पैकेज जारी किया गया है, जहां ग्राहकों को is 26 का टॉक टाइम दिया जाता है। साथ ही, इसमें 28 दिनों की वैधता मिलती है। हालांकि, इस पैकेज में, ग्राहकों को प्रति सेकंड 2.5 पैसे की कॉल शुल्क का भुगतान करना होगा। 28 दिनों के इस ऑफर का कारण ग्राहकों द्वारा केवल आने वाली कॉल के लिए एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन सिम का उपयोग करना है।


गौरतलब है कि जब से रिलायंस जियो ने दूरसंचार क्षेत्र में कदम रखा है, ग्राहकों ने आने वाली कॉल के लिए केवल अन्य कंपनियों के सिम का उपयोग करना शुरू कर दिया है। जिसकी वजह से कंपनी ने ग्राहकों से मिलने के लिए ARPU खो दिया है। इसलिए कंपनी ने यह ठोस कदम उठाया है। क्योंकि केवल सक्रिय ग्राहक हर महीने अपने नंबरों पर रिचार्ज करेंगे।

इससे कंपनी के नुकसान की भरपाई में भी मदद मिलेगी। हालांकि, कंपनी ने सभी ग्राहकों से stop 35 पर रिफिलिंग रोकने के लिए असीमित पैकेज को फिर से भरने की अपील की है। दूरसंचार कंपनी के अनुसार, जो ग्राहक Jio या अन्य कंपनियों में असीमित योजना बनाते हैं, वे एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन सिम पर प्राप्त कर सकते हैं। इससे वे they 35 की रिफिल को खत्म कर देंगे।

इसके अलावा, वे असीमित लाभ प्राप्त कर सकेंगे। इसके साथ ही आने वाली ग्राहक सुविधाएं भी जारी रहेंगी। रिलायंस जियो में रिफिलिंग खत्म होने के बाद भी आने वाली सेवा जारी है। इस बीच, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन में, आने वाली सेवाएं 28 दिनों के बाद बंद हो जाती हैं।

No comments:

Post a Comment